अगले 6 महीनों बाद राजस्थान में बनेंगे जिले ? New District In Rajasthan

अगले 6 महीने बाद राजस्थान में बन सकते हैं कई नए जिलें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 2022 का बजट पेश होने के जनता में नए जिले के बनने की उम्मीद खत्म सी देख रही थी , क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में इस प्रकार की कोई जानकारी नहीं थी , वहीं कांग्रेस समेत 40 विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नये जिले बनाने की मांग की थी , अगर देखा जाए तो प्रदेश भर में 50 नए जिलों की मांग जनता द्वारा की जा रही है ।

लेकिन नए जिलों पर विचार करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक कमेटी बनाई है जो कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अगले छह महीनों में नए जिले बनाने के बारे में स्थिति का अवलोकन करवाएगी ।

आपको बता दें कि राजस्थान में लगभग सभी जिलों में नया जिला बनाने की मांग की जा रही है बाड़मेर के बालोतरा को जिला ना बनने की वजह से कांग्रेस के ही पचपदरा विधायक नाराज हो गए और पचपदरा विधायक मदन प्रजापत अब भी विधानसभा जाते समय जूते नहीं पहनते हैं।

Really Bharat

मदन प्रजापत ने पहले भी विधानसभा में भी कहा था कि अगर बालोतरा जिला नहीं बना तो वे जूते पहनना छोड़ देंगे।

बजट पेश होने के दिन विधायक मदन प्रजापत ने अपने जूते विधानसभा के गेट पर ही उतार दिए थे।

भारतीय शिक्षा पर सवाल : आखिर छात्र क्यों जाते हैं विदेश में पढ़ाई करने ?

लेकिन अब देखना यह होगा कि राजस्थान में कमेटी द्वारा कितने नए जिलों की आवश्यकता बताई जाती है , और राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार कितने नए जिलों का निर्माण करवाएगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तीसरी बार मुख्यमंत्री है लेकिन अभी तक उन्होंने अपने कार्यकाल में नया जिला नहीं बनाया है।

पहली बार संभावना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने कार्यकाल में कई नए जिले बनवा सकते हैं।

या मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नए जिलों की घोषणा अपने अगले बजट में कर सकते हैं , लेकिन छह महीनों में रिपोर्ट बनाकर तैयार कर देंगे। क्योंकि अगले बजट इस सरकार का अंतिम बजट होगा और दिसंबर 2023 में विधानसभा चुनाव भी होंगे।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts