SIM card owner name change , सिम कार्ड के मालिक का नाम कैसे बदलें

sim card owner name change सिम कार्ड के मालिक का नाम कैसे बदलें सिम कार्ड के मालिक का नाम कैसे......

- Advertisement -

sim card owner name change सिम कार्ड के मालिक का नाम कैसे बदलें सिम कार्ड के मालिक का नाम कैसे चेंज करें , how to change SIM card owner name , किसी दूसरे का सिम कार्ड अपने नाम कैसे करें , सिम कार्ड के मालिक का नाम कैसे बदलें 

HOW TO CHANGE SIM CARD OWNER NAME

कई लोग छोटी उम्र में अपने पिता के नाम के या अपने माता के नाम के या फिर बड़े भाई या बहन के नाम की सिम खरीद लेते हैं , लेकिन वैसे होने पर वे इस सिम कार्ड को अपने नाम कर देना चाहते हैं लेकिन ज्यादातर लोगों को पता नहीं होता कि वह सिम के मालिक का नाम कैसे चेंज करें , सिम कार्ड के मालिक का नाम चेंज होगा या नहीं ? 

हम आपको बता दें कि सिम कार्ड के मालिक का नाम चेंज हो सकता है हमें ये अलग अलग कस्टमर केयर सेंटर व TRAI की ऑफिशियल वेबसाइट चैक करने पर पता चला , आप अपने सिम कार्ड के मालिक का नाम चेंज कर सकते हैं।

लेकिन इसके लिए आपको और सिम कार्ड के मालिक को किसी रिटेलर के पास जाना होगा और दोनों पास कोई भी पहचान दस्तावेज होना आवश्यक है। हमें बताया गया कि सिम कार्ड के मालिक का नाम चेंज किया जा सकता है मगर दोनों व्यक्तियों के बीच खून का रिश्ता होना चाहिए जैसे कि पिता पुत्र ,मां बेटा ,भाई भाई ,दादा पोता , मां बेटी , पति पत्नी आदि।

इस तरह आप किसी भी सिम कार्ड के मालिक का नाम चेंज करवा सकते हैं याद रहे आप के पास जिस नेटवर्क ऑपरेटर की सिम कार्ड है उसी कंपनी के रिटेलर के पास जाना है। अन्य कंपनियों के रिटेलर आपकी कोई सहायता नहीं कर सकते।

सिम कार्ड के मालिक का नाम बदलने में करीब 72 घंटे लग सकते हैं। हालांकि कई मामलों में जल्दी भी हो सकता है लेकिन अधिकतम 72 घंटे समय सीमा हैं।

 

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha