देश के टॉप युटयुबर्स कौन हैं , top youtubers in India 2022 , टाॅप युटयुबर्स इन इंडिया

Top youtubers in India 2022 आज के जमाने में यूट्यूब दुनिया के मनोरंजन के लिए लोगों का सबसे पसंदीदा ऐप......

- Advertisement -

Top youtubers in India 2022

आज के जमाने में यूट्यूब दुनिया के मनोरंजन के लिए लोगों का सबसे पसंदीदा ऐप माना जाता है क्योंकि यूट्यूब पर अगर मनोरंजन करना चाहे तो मनोरंजन कर सकते हैं अगर हम खबरें सुनना चाहें तो खबरें सुन सकते हैं या फिर अगर हम कुछ पढ़ना चाहे तो पढ़ भी सकते हैं इसी वजह से देश में बल्कि संसार में यूट्यूब सबसे टॉप एप्लीकेशन में से एक है कहा भी जाता है कि भारत में जितनी जनसंख्या नहीं है उससे ज्यादा बार यूट्यूब डाउनलोड हो चुका है।

लेकिन यूट्यूब पर जो हमें ज्ञान, मनोरंजन या फिर कोई भी जानकारी उपलब्ध करवाते हैं उन्हें हम यूट्यूबर कहते हैं। आज हम बात करने वाले हैं कि भारत के टॉप यूट्यूब पर कौन है? 

हमारे भारत देश में यूट्यूब पर की श्रेणी में सबसे टॉप है गौरव चौधरी , जिन्हें हम टेक्निकल गुरुजी के नाम से जानते हैं। गौरव चौधरी मूलतः राजस्थान के निवासी हैं और इनके यूट्यूब चैनल टेक्निकल गुरुजी पर वर्तमान में लगभग दो करोड़ बीस लाख सब्सक्राइबर है। यह टेक्निकल संबंधित जानकारी उपलब्ध करवाते हैं।

अजीबोगरीब रोचक तथ्य , Interesting Fact in Hindi

इसके बाद हम बात करें तो अमित भड़ाना ।

अमित भढ़ाना मनोरंजन संबंधी वीडियो बनाते हैं यानी कि अमित भड़ाना जनता को कॉमेडी उपलब्ध करवाते हैं। यह मुलत: दिल्ली के निवासी हैं। मिलकर करीब दो करोड़ 40 लाख सब्सक्राइबर है।

हमारी लिस्ट में तीसरे नंबर पर है निशा मधुलिका। निशा मधुलिका रेसिपी संबंधित वीडियो उपलब्ध करवाती हैं और इनके यूट्यूब चैनल पर करीब एक करोड़ 20 लाख सब्सक्राइबर है।

हमारी लिस्ट में चौथे नंबर पर है कैरी मिनाटी  , उनके दो चैनलों पर करीब 5 करोड़ सब्सक्राइबर है।

हमारी लिस्ट में पांचवें नंबर पर है आशीष चंचलानी , इनके यूट्यूब पर करीब 2 करोड़ 70 लाख सब्सक्राइबर है ‌। यह भी कॉमेडी संबंधित वीडियो बनाते हैं।

हमने आपको देश के पास बड़े युटयुबर्स की लिस्ट पेश की है , यूट्यूबर्स में से कैरी मीनाटी सबसे ज्यादा लोगों की कटाक्ष पर रहते हैं। क्योंकि अक्सर इनकी वीडियो में हमें अपशब्द शब्द सुनने को मिलते हैं।

हमारे द्वारा उपलब्ध करवाई की सूची आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha