जोधपुर में मतदान के दिन EVM गायब, पुलिस ने मामला छुपाया अब हुआ खुलासा

जोधपुर में मतदान के दिन EVM गायब, पुलिस ने मामला छुपाया अब हुआ खुलासा 25 नवंबर को राजस्थान में मतदान......

- Advertisement -

जोधपुर में मतदान के दिन EVM गायब, पुलिस ने मामला छुपाया अब हुआ खुलासा 

25 नवंबर को राजस्थान में मतदान हुआ था एवं इसी 25 नवंबर के दिन जोधपुर के एक सेक्टर ऑफिसर की कार से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी ईवीएम मशीन गायब हो गई।

लेकिन इतनी बड़ी लापरवाही के बाद भी पुलिस प्रशासन में मामले को छुपा कर रखा, लेकिन इसके बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर ऑफिसर को तुरंत सस्पेंड कर दिया और होमगार्ड की सेवाएं भी समाप्त कर दी।

बता दें कि मतदान के दिन जोधपुर शहर विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर ऑफिसर पंकज जाखड़ की कार से रिजर्व ईवीएम कंट्रोल यूनिट के साथ गायब हो गई थी, पंकज जाखड़ के अधीन पीडब्ल्यूडी ऑफिस एवं सेंट पैट्रिक स्कूल के मतदान केंद्र थे।

पंकज जाखड़ के पास रही रिजर्व ईवीएम मशीन का उपयोग नहीं हुआ था लेकिन जब रात को पॉलिटेक्निक कॉलेज में मशीन वापस जमा करवानी थी, तो उस समय कार में ईवीएम मशीन नहीं मिली।

25 नवंबर को मतदान के बाद सेक्टर ऑफिसर ने उदयमंदिर थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया, हालांकि रिजर्व कंट्रोल यूनिट का उपयोग कहीं पर भी नहीं हुआ, अन्यथा निर्वाचन विभाग की परेशानी और बढ़ जाती और क्षेत्र में चुनाव दोबारा करवाना पड़ता।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हिमांशु गुप्ता ने 26 नवंबर को लापरवाही बरतने पर पंकज जाखड़ को सस्पेंड कर दिया।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha