किसानों ने दिल्ली पहुंचने के लिए खास प्लान बनाए, इस योजना के तहत पुलिस को देंगे चकमा

किसानों ने दिल्ली पहुंचने के लिए खास प्लान बनाए, इस योजना के तहत पुलिस को देंगे चकमा  सरकार की ओर से किसानों को दिल्ली पहुंचने…

किसानों ने दिल्ली पहुंचने के लिए खास प्लान बनाए, इस योजना के तहत पुलिस को देंगे चकमा 

सरकार की ओर से किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने के लिए सभी छोटी एवं बड़ी सड़कों को सील कर दिया है एवं पुलिस फोर्स के साथ ही अर्ध सैनिक बल भी तैनात कर दिया गया है।

लेकिन किसानों ने भी दिल्ली पहुंचने के लिए खास योजनाएं तैयार की है, जिन योजनाओं के बदौलत किसान दिल्ली पहुंचने को लेकर आस्वस्त है।

किसान दिल्ली पहुंचने के लिए संगठन का मैसेज मिलने के बाद ही रवाना हो चुके हैं, एवं अब किसानों का पहली योजना यह होगी कि बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली पहुंचना , इसके लिए युवाओं की टीम बनाई गई है एवं इन टीमों में ज्यादातर वही युवा शामिल है जो पिछली बार आंदोलन में शामिल थे।

यह भी पढ़ें सरकार से वार्ता असफल, आज दिल्ली कूच करेंगे किसान

इसके बाद भी मामला असफल रहे तो दो रास्ते हैं, पहली यही कि पुलिस प्रशासन जहां रोके वहीं पर बैठ जाएंगे और इसके आसपास के गुरुद्वारों से लंगर की व्यवस्था करवाई जाएगी।

वहीं इसके बाद तो वहां से वैकल्पिक रास्ते बनाकर किसानों के ट्रैक्टरों को हरियाणा में एंट्री करवाई जाए।

एवं इसमें हरियाणा के किसान पंजाब के किसानों की मदद करेंगे एवं पंजाब के किसानों के ढाल बनकर आगे बढ़ेंगे, यदि हरियाणा की सरकार ने सड़क मार्ग से नहीं बढ़ने दिया तो हरियाणा के किसान अपने खेत मार्ग से किसानों को दिल्ली की ओर लेकर जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *