Milk Price : दिवाली से पहले अमूल हुआ महंगा , जानिए कितना महंगा हुआ दूध

Milk Price : दिवाली से पहले अमूल हुआ महंगा , जानिए कितना महंगा हुआ दूध

अमूल ने दिवाली की सीजन आते ही इस बार फिर दूध की कीमत बढ़ा दी है इस कीमत से आम आदमी पर काफी फर्क पड़ने वाला होगा ।

आपको बता दें कि दिवाली त्योहार के आते ही अमूल डेयरी ने फुल क्रीम दूध की कीमत ₹2 प्रति लीटर बढ़ा दी हैं, अमूल डेयरी ने शनिवार को दूध की कीमतों में ₹2 का इजाफा करते हुए दूध की कीमत ₹61 प्रति लीटर से अब ₹63 प्रति लीटर कर दी हैं।

अमूल ने अगस्त में दूध की कीमतों को बढ़ाया था एवं उसके बाद अचानक एक बार फिर दूध की कीमतों को बढ़ा दिया है अमूल ने बढ़ती लागत का हवाला देते हुए दूध की कीमत में इजाफा किया हैं।

Amul Dairy के मैनेजिंग डायरेक्टर आर एस सोढ़ी ने फैट की कीमतों में बढ़ोतरी को कारण बताते हुए कहा कि अमूल गोल्ड एवं भैंस के दूध की कीमतों में ₹2 प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है , लेकिन गुजरात वासियों के लिए खुशखबरी है कि गुजरात में दूध की कीमत में बढ़ोतरी नहीं हुई है।

अमूल डेयरी ने इसी साल मार्च महीने में ₹2 प्रति लीटर दूध महंगा किया था , इसके बाद अमूल डेयरी ने अगस्त में फिर से ₹2 प्रति लीटर के हिसाब से दूध की कीमतें बढ़ा दी थी , एवं दिवाली आने से पहले एक बार फिर से ₹2 प्रति लीटर बढा दिए हैं।

यह भी पढ़ें करवा चौथ के दिन युवक अपनी गर्लफ्रेंड के साथ शॉपिंग करने गया , पत्नी ने पीटा

इसी हफ्ते दूध की मेघा एवं सुधा डेयरी ने भी अपनी रेट में इजाफा किया है इन दोनों कंपनियों ने दूध को ₹2 प्रति लीटर के हिसाब से महंगा किया है। इन कंपनियों ने कहां कि सारा महंगा होने की वजह से दूध की लागत बढ़ रही है एवं इसी कारण दूध को महंगा करना जरूरी हो गया है। आंकड़ों चारे की महंगाई दर 25 फ़ीसदी से ऊपर बनी हुई है ‌‌‌‌।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts