राहुल गांधी ने पूछा शराब कौन कौन पीता है? ….. कांग्रेस नेता हुए असंभित….

देश की सबसे पुरानी राजनैतिक पार्टी कांग्रेस के सदस्यों के लिए कुछ ऐसे नियम बनाए गए हैं जो ज्यादातर कांग्रेस के नेताओं को भी पता नहीं है एक ऐसे ही नियम का जिक्र राहुल गांधी ने एक बैठक में किया , जिसके बाद कांग्रेस के कुछ नेता असंभित रह गए।

दरअसल कांग्रेस पार्टी के नियम है कि सदस्य शराब पीने से परहेज़ करेंगे एवं खादी का इस्तेमाल करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में एक बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल पूछा कि यहां बैठे नेताओं में से कितने लोग शराब पीते हैं इस वालों को सुनकर कांग्रेस के कुछ नेता शर्मिंदा होकर एवं सवाल का जवाब राहुल गांधी ने पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर छोड़ दिया। 

इसके बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया कि उनके राज्य के ज्यादातर लोग शराब पीते हैं हालांकि उन्होंने किसी व्यक्ति विशेष का जिक्र नहीं किया। 

दरअसल ये मीटिंग कांग्रेस सदस्यता अभियान को लेकर चल रही थी इस दौरान राहुल गांधी ने शराब के बारे में सवाल पूछ डाला हालांकि राहुल गांधी ने 14 साल पहले 2007 में किसी बैठक में भी इसी सवाल को दोहराया था। इस बैठक में कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे।

कांग्रेस पार्टी के अंदर शराब का सेवन ना करने का फैसला महात्मा गांधी ने लिया था एवं उसके बाद अब तक इस नियम को बदला नहीं गया। महात्मा गांधी ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं से आग्रह किया था कि वह शराब का सेवन ना करें एवं राष्ट्रहित में सोचें ।

आगामी पांच राज्य में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने सघन सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय लिया है इस अभियान को 1 नवंबर को शुरू किया जाएगा। इस अभियान के तहत इच्छुक लोग कांग्रेस की सदस्यता लें सकेंगे।

यह भी पढ़ें

हरीश चौधरी बने पंजाब कांग्रेस के नए प्रभारी ……

कैप्टन कांग्रेस की आफत बनेंगे ? भाजपा को कितना होगा फायदा …

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts