Rakshabandhan Shubh Muhurat 2023 जान लीजिए भाई को राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

Rakshabandhan Shubh Muhurat 2023 जान लीजिए भाई को राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

भाई एवं बहन का त्यौहार रक्षाबंधन 2023 में कब मनाया जाएगा ? इसको लेकर लोगों में सवाल है , रक्षाबंधन पर भद्रा का साया होने की वजह से लोग शुभ मुहूर्त को लेकर कन्फ्यूज नजर आ रहे हैं।

चलो अब आपको बताते हैं कि रक्षाबंधन का त्यौहार कब मनाया जाएगा ? Rakshabandhan shubh muhurat 2023 भाई को राखी बांधने का शुभ मुहूर्त कब है ?

2023 में रक्षाबंधन का त्योहार दो दिन मनाया जाएगा हिंदू पंचांग के मुताबिक इस बार रक्षाबंधन भद्रा की वजह से 30 एवं 31 अगस्त 2 दिन मान्य होगा।

ज्योतिष के अनुसार 30 अगस्त को सुबह पूर्णिमा तिथि प्रारंभ हो जाएगी एवं इसी समय भद्रा काल भी आरंभ हो जाएगा। भद्रा काल रात 9:02 बजे तक रहेगा।

इसलिए 30 अगस्त को पूरे दिन भद्राकाल रहने की वजह से 30 अगस्त को रात 9:02 के बाद एवं 31 अगस्त को सुबह 7:05 से पहले राखी बांधी जा सकेगी।

पंचांग के मुताबिक अगर राखी बांधने के सबसे शुभ मुहूर्त के बारे में आप जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि 31 अगस्त को ब्रह्म मुहूर्त में सुबह 4:26 से 5:14 तक राखी बांधी जा सकती हैं।

अतः राखी बांधने का शुभ मुहूर्त 31 अगस्त को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में 4:24 बजे से सुबह 5:14 बजे तक शुभ मुहूर्त रहेगा।

यह भी पढ़ें राजस्थान फ्री मोबाइल योजना लिस्ट 2023 , Rajasthan free Smart Mobile Yojana list

Follow Facebook Page – Really Bharat 

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts