प्रधानमंत्री मोदी को सुखबीर सिंह बादल ने भारत कनाडा के बिगड़ते संबंध को लेकर लिखी चिट्ठी, गृह मंत्री से की मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी को सुखबीर सिंह बादल ने भारत कनाडा के बिगड़ते संबंध को लेकर लिखी चिट्ठी, गृह मंत्री से की मुलाकात

अकाली दल की संसद सुखवीर सिंह बादल ने भारत एवं कनाडा के संबंधों के बीच लगातार बढ़ रहे तनाव को लेकर चिंता जाहिर की है एवं उन्होंने कहा कि संबंधों में जल्द सुधार होने की उम्मीद है।

सुखवीर सिंह बादल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है एवं उन्होंने कहा कि भारत से बड़ी तादाद में लोग कनाडा जाते हैं और कनाडा से भी बड़ी तादाद में भारत आते हैं।

बादल ने कहा कि मेरे पास हजारों लोगों के कॉल आ रहे हैं सब दुखी है दोनों देशों के संबंध खराब होने से लाखों लोगों की जिंदगी प्रभावित हो रही हैं,भारत एवं कनाडा की सरकारों को इस मुद्दे पर समाधान ढूंढना चाहिए।

सांसद सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंधों को सीरियस स्तर पर तय करने की जरूरत है इसका खामियाजा देश की जनता भुगत रही है, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख रहा हूं क्योंकि इस मामले को जल्द निपटने की जरूरत है।

वही इधर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने संसद के निचली सदन में भारत पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कनाडा में मारे गए हरदीप सिंह की मौत में भारत सरकार का हाथ हो सकता है एवं कनाडा की जांच एजेंसी गंभीरता से जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें सचिन पायलट कहां से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव ? खुद ने किया खुलासा

वही कनाडा की विदेश मंत्री ने बताया कि कनाडा प्रधानमंत्री ने अपने मित्र देशों से भी इस मामले को भारत के सामने उठाने की बात कही।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts