घर से मच्छर भगाने के तरीके , कैसे भगाएं घर से मच्छर

घर से मच्छर भगाने के तरीके , कैसे भगाएं घर से मच्छर आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपका......

- Advertisement -

घर से मच्छर भगाने के तरीके , कैसे भगाएं घर से मच्छर 

आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपका घर से मच्छर को भगाने के लिए किन तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं ? अगर आपके घर में मच्छर आने की वजह से परेशान है तो आपको बताते हैं कि अगर आप घर में ये पौधे लगाएंगे तो घर की सुंदरता भी बढ़ेगी और घर में मच्छर आने भी कम हो जाएंगे।

गेंदे का पौधा – गेंदे का पौधा लगाने से घर में मच्छर एवं कीड़ों की संख्या कम हो जाती है क्योंकि गेंदे की पत्तियों से एक विशेष गंध जाती है।

तुलसी का पौधा – तुलसी का पौधा घर में लगाने से मच्छर घर में नहीं आते हैं, क्योंकि तुलसी का पौधा प्राकृतिक रूप से मच्छर निरोधक होते हैं।

लहसुन का पौधा – लहसुन का पौधा घर में लगाने से घर में मच्छर नहीं आते हैं क्योंकि लहसुन की गंध मच्छरों को पसंद नहीं होती है एवं इस वजह से मच्छर इस पौधे से दूर रहते हैं।

रोजमेरी का पौधा – रोजमेरी के पौधे की लकड़ियों की गंध से मच्छर दूर भाग जाते हैं ।

यह भी पढ़ें मोबाइल कितने पर्सेंट तक चार्ज करना चाहिए , mobile ko Kitna charge karna chahiye

पुदीना का पौधा-  पुदीना के पौधे की गंध से मच्छर दूर रहते है,  इसलिए घर में लगाने से फायदा होता हैं।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha