राजस्थान छात्रवृत्ति की स्थिति कैसे जाने 2023 Uttar matric scholarship status

राजस्थान छात्रवृत्ति की स्थिति कैसे जाने 2023 Uttar matric scholarship status

BA scholarship status 2023 , ग्रेजुएशन स्कॉलरशिप स्टेटस , उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति स्थिति कैसे जाने , राजस्थान स्कॉलरशिप स्टेटस कैसे देखें , स्कॉलरशिप स्टेटस कैसे देखे 2023 राजस्थान , कॉलेज छात्रवृत्ति का स्टेटस कैसे देखें , Scholarship Portel Rajasthan official Website 

अगर आप राजस्थान की उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति की स्थिति जानना चाहते हैं , तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आप आसानी से अपनी छात्रवृत्ति की स्थिति को कैसे जान सकते हैं।

अपनी उत्तर मैट्रिक की छात्रवृत्ति की स्थिति जानने के लिए सबसे पहले आपको sso.rajasthan.gov.in पर अपनी आईडी से लॉगिन करना होगा या फिर आप sjmsnew.rajasthan.gov.in  वेबसाइट पर विजिट करें।

एसएसओ आईडी को लोगिन करने के बाद आप स्कॉलरशिप पोर्टल पर विजिट करें , स्कॉलरशिप पोर्टल पर जाने के बाद आप स्टूडेंट स्कॉलरशिप ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टूडेंट स्कॉलरशिप ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद स्टूडेंट की अलग-अलग वर्षों की स्कॉलरशिप आवेदन का विवरण मिल जाएगा एवं आज जिस वर्ष के स्कॉलरशिप फॉर्म का स्टेटस जानना चाहते हैं , उस वर्ष के आगे दिए गए View के ऑप्शन पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें जमीन का नक्शा कैसे डाउनलोड करें 2023 Rajasthan Jameen Ka Naksha Kaise Nikale

ऐसा करने के बाद आपके सामने उत्तर मैट्रिक स्कॉलरशिप का आवेदन एवं स्टेटस ऑपन हो जाएगा। अगर आपकी छात्रवृत्ति रुकी हुई है तो आप अपनी छात्रवृत्ति के रोकने के कारण का पता कर सकते हैं यही नहीं यार अपने फोन में अगर कोई संशोधन करना चाहते हैं तो संशोधन भी किया जा सकता है , एवं अगर आपके बैंक अकाउंट में छात्रवृत्ति भेजी जा चुकी है तो उसका विवरण भी प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आप अपने एसएसओ आईडी के पासवर्ड भुल जाते हैं , तो एसएसओ आईडी को लोंगिन करते समय Password Forgot का ऑप्शन मिल जाता है।

यह भी पढ़ें आधार कार्ड में कितनी बार जन्म तिथि बदल सकते हैं ? Aadhar Card date of birth Of Birth Change limit

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts