बांसवाड़ा में कांग्रेस अपने ही प्रत्याशी के खिलाफ कर रही प्रचार, दूसरी पार्टी को दे रही समर्थन

News Bureau
2 Min Read
बांसवाड़ा में कांग्रेस अपने ही प्रत्याशी के खिलाफ कर रही प्रचार, दूसरी पार्टी को दे रही समर्थन

राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी अपने ही कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ मतदान करने की अपील कर रही है।

राजस्थान की यह लोकसभा सीट आदिवासी बाहुल्य सीट है यहां पर कांग्रेस पार्टी से अरविंद डामोर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी ने लेकिन वापस लेने की अंतिम तिथि के दिन ही स्थानीय पार्टी भारतीय आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा कर दी।

इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन वापस लेने के समय मौके शिकायत हो गया और कांग्रेस के संपर्क में नहीं रहा।

कांग्रेस पार्टी ने बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर भारतीय आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार रोत को समर्थन देने की बात कही है ।

राजस्थान कांग्रेस महासचिव ललित तुनवाल ने डूंगरपुर और बांसवाड़ा कांग्रेस के जिला अध्यक्षों को पत्र लिखकर बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा सीट पर गठबंधन पार्टी बीएपी के प्रत्याशी का प्रचार करने के निर्देश दिए हैं।

कांग्रेस पार्टी ने बांसवाड़ा और डूंगरपुर लोकसभा सीट के कांग्रेस नेताओं को कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद डामोर के खिलाफ मतदान करवाने को कहा है।

इसी लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले महेंद्रजीत सिंह मालवीया भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में कांग्रेस पार्टी के वोटर तीन भागों में बंटने की संभावना है।

यह भी पढ़ें चुनाव के बाद महंगे हो जाएंगे मोबाइल रिचार्ज, 17 फीसदी महंगे हो सकते हैं प्लान

कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी अरविंद डामोर भी लोकसभा क्षेत्र में लगातार एक्टिव है और कांग्रेस पार्टी के समर्थन में वोट करने की अपील कर रहे है, इधर कांग्रेस पार्टी से अरविंद डामोर को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha