सरदारशहर चुनाव का परिणाम कैसे देखें ? सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव परिणाम 2022

सरदारशहर चुनाव का परिणाम कैसे देखें ? सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव परिणाम 2022

Sardar Shahar by election 2022 live result , sardar Shahar live result 2022 , Sardarshahar election live result , सरदारशहर उपचुनाव लाइव रिजल्ट , सरदार शहर लाइव उपचुनाव परिणाम

सरदार शहर के उपचुनाव का परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें।

राजस्थान की सरदारशहर विधानसभा के विधायक भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद यहां पर उप चुनाव की वोटिंग 5 दिसंबर को की गई थी एवं 8 दिसंबर को विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग के परिणाम जारी किए जाएंगे।

सरदारशहर विधानसभा के उपचुनाव के परिणाम में भारतीय जनता पार्टी , कांग्रेस एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी , उपचुनाव के मैदान में आरएलपी ने लालचंद मोड को टिकट देने के बाद इस मामले को त्रिकोणीय स्थिति में बना दिया , हालांकि विभिन्न एग्जिट पोल्स के मुताबिक यहां पर हार जीत का मार्जन बहुत कम रहने की संभावना हैं।

सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव का परिणाम कैसे देखें

सरदार शहर के उपचुनाव का परिणाम भारत के चुनाव आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं। Election commission Of India की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

सरदारशहर उपचुनाव में 15 राउंड में मतगणना में होगी , भाई सरदार शहर के उपचुनाव में कांग्रेस भाजपा एवं आरएलपी सहित 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

सरदार शहर की वोटिंग का पहला रुझान सुबह 9:00 बजे तक आ जाएगा एवं 8:00 बजे से पहले डाक मतपत्रों की मतगणना होगी एवं 8:30 पर ईवीएम मतों की मतगणना शुरु की जाएगी , सरदार शहर विधानसभा के परिणाम दोपहर 12:00 बजे तक मिल जाएंगे , संभावना हैं कि 12:00 बजे तक सरदारशहर विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना पूरी हो जाएगी ।

यह भी पढ़ें दिल्ली नगर निगम के चुनाव : प्रारंभिक रुझानों में बीजेपी और आप के बीच कड़ी टक्कर

सरदार शहर के उपचुनावों के मतगणना राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के दो कमरों में 20 टेबलों पर होंगी, वही मतगणना स्थल पर भारी पुलिस जाब्ते के साथ करीब 220 पुलिस अधिकारी एवं सिपाही तैनात रहेंगे जिनमें से चार dsp , 2 सीआई ,14 एसआई , 11 एएसआई ,165 हेड कांस्टेबल व 12 महिला कांस्टेबलों को नियुक्त किया गया है।

 

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts