देश का सबसे अमीर भिखारी : हर महीने भीख मांगकर कमाता है 75 हजार रुपए

देश का सबसे अमीर भिखारी : हर महीने भीख मांगकर कमाता है 75 हजार रुपए 

आपने अमीर लोगों के बारे में तो सुना होगा एवं करोड़पति लोगों के बारे में भी पड़ा होगा लेकिन यह जानकारी आपको हैरान करने वाली है कि एक ऐसा भिखारी जो मुंबई में रहता है,  एवं इस भिखारी को भारत का ही नहीं बल्कि दुनिया का भी सबसे अमीर भिखारी बताया जा रहा है।

इस भिखारी का नाम भरत जैन है एवं भरत जैन की मुंबई,पुणे एवं भारत के अलग-अलग हिस्सों में करोड़ों रुपए की संपत्ति है ‌‌‌‌ , भारत कि ठाने में 2 दुकानें हैं जिनका किराया प्रति माह ₹30000 से ज्यादा है , भरत जैन के घर की कीमत सवा करोड़ पर बताई जा रही है एवं भरत जैन की कुल net-worth करीब 7 करोड़ 50 लाख हैं।

भरत जैन हर महीने 70 से 80 हजार रुपए कमा लेता है , भरत जैन ने बताया कि वह गरीबी के कारण पढ़ाई नहीं कर पाया एवं इसके बाद मुंबई की सड़कों पर उसने भीख मांगने शुरू कर दी ,उसके परिवार में उसकी पत्नी , दो बेटे , एक भाई एवं उसके पिता है।

यह भी पढ़ें एक व्यक्ति कितने बैंक अकाउंट खोल सकता है ? जानिए क्या कहता है आरबीआई का नियम

हैरान करने वाली बात यह है कि भारत जैन के पास इतने रुपए होने के बावजूद भी ऊपर भी भीख मांगता है एवं उसने इस काम को अभी भी बंद नहीं किया है। भरत जैन के परिवार के लोग स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं एवं भरत अब भी भीख मांगता हैं।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts