गूगल ला रहा है नया फिचर … ना सिम चाहिए ना रिचार्ज बस ऐसे करिए काॅल….

आपको जानकर हैरानी होगी कि अब तक सिर्फ हम वॉइस कॉल नंबर से कर सकते थे लेकिन अब गूगल एक फिचर लाने जा रहा है , हमें मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि गूगल ने अब एक ऐसे फीचर को लाने की तैयारी की है जिसमें आप किसी भी अन्य गूगल यूजर को वॉइस कॉल कर सकते हैं और वॉइस कॉल का यह फीचर गूगल जीमेल के साथ जोड़ने का विचार कर रहा है यानी कि आपको यह फीचर जीमेल (Gmail) एप्लीकेशन में मिल जाएगा , Gmail में जाने के बाद आप अपने किसी परिचित की जीमेल आईडी को डायल करके वॉइस कॉल कर सकते हैं और वीडियो कॉल की सुविधा वर्तमान उपलब्ध है।

लेकिन मेल , वीडियो कॉल , वॉइस कॉल एक एप्लीकेशन पर उपलब्ध होती है तो यह यूजर्स के लिए आसान काम होगा।

परन्तु जीमेल यूजर्स किसी भी ऐसे व्यक्ति को कॉल नहीं कर पाएंगे जिसके पास जीमेल अकाउंट नहीं है या फिर उसके पास स्मार्टफोन नहीं है।

इसके लिए आपको किसी भी मोबाइल नंबर की जरूरत नहीं होगी आपको अपने परिचित , अपने दोस्त या परिवार के किसी भी सदस्य की ईमेल आईडी को लिखना होगा एवं इसके बाद आप सीधा वॉइस कॉल कर सकेंगे।

वैसे तो जीमेल से परिचित होंगे लेकिन जिनको जीमेल के बारे में ध्यान नहीं है उन्हें हम बता दें जीमेल गूगल का एक एप्लीकेशन है जिसमें आप किसी भी व्यक्ति को मेल कर सकते हैं, मेल को आप साधारण भाषा में एक तरह से संदेश कह सकते हैं लेकिन इस संदेश में आपको मोबाइल नंबर की जरूरत नहीं पड़ती है आपको सिर्फ जीमेल या ईमेल आईडी की जरूरत ही होती है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें ।

Click

 

यह भी पढ़ें

27 सितंबर के बाद ये मोबाइल हो जाएंगे बेकार…..

कोरोना की तीसरी लहर के संकेत ……. बढ़ने लगा संक्रमण

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts