जिंदा पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने ग्राम पंचायत पहुंचा पति

जिंदा पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने ग्राम पंचायत पहुंचा पति उत्तर प्रदेश के शामली में पत्नी झगड़ का मायके......

- Advertisement -

जिंदा पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने ग्राम पंचायत पहुंचा पति

उत्तर प्रदेश के शामली में पत्नी झगड़ का मायके चली गई तो पति ग्राम पंचायत पहुंचकर पत्नी के मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने की मांग करने लगा।

उसने बताया कि उसकी पत्नी मर चुकी हैं, लेकिन EO ने जब पंचायत कर्मचारी से जांच करवाई तो पता चला कि उसकी पत्नी जिंदा हैं।

इसके बाद ग्राम पंचायत ने युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई, ग्राम अधीशासी अधिकारी जितेंद्र राणा ने बताया कि सलमान पुत्र इकबाल ने गलत जानकारी देकर पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने की कोशिश की एवं इसकी शिकायत थाने में दर्ज करवादी गई।

इधर ग्रामीण बताते हैं कि महिला ने एक बैंक से लोन लिया है, और किसी ने युवक को सलाह दी थी कि अगर पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लेगा तो उसको लोन नहीं चुकाना पड़ेगा।

युवक ने किस्तों से छुटकारा पानी के लिए ग्राम पंचायत जाकर पत्नी के मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन कर दिया।

इस मामले में थाना अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि एक युवक द्वारा फर्जी तरीके से प्रमाण पत्र बनवाने की तहरीर मिली है और मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha