थानेदार साहब को याद नहीं ‘परीक्षा किस सेंटर पर दी थी ?’ SOG ने 15 ट्रेनी पकड़े

थानेदार साहब को याद नहीं ‘परीक्षा किस सेंटर पर दी थी ?’ SOG ने 15 ट्रेनी पकड़े 

एसआई भर्ती 2021 में हुए फर्जीवाड़े को लेकर एसओजी ने अब तक 30 से ज्यादा अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर दिया हैं।

मंगलवार को एसओजी ने पुलिस अकादमी से 15 ट्रेनी एसआई को पूछताछ के लिए लेकर गई, इन 15 ट्रेनी SI में से 8 टाॅप 100 में शामिल हैं।

मंगलवार को एसओजी ने 15 लोगों को पकड़ा, इनमें से आठ लोगों को अपने एग्जाम सेंटर के बारे में भी ध्यान नहीं हैं, इनमें से एक ट्रेन एसी बेंगलुरु में दुकान पर काम करता था।

एसओजी ने इन 15 लोगों से एग्जाम के बारे में कई सवाल पूछे, लेकिन ये ट्रेनी एसआई जवाब नहीं दे पाए।

बताया जा रहा है कि टॉप 10 में से तीन ट्रेनी एसआई एसओजी के शिकंजे में हैं, जिनकी एसआई में रैंक 3, 6 व 8 रही थी।

एसओजी ने ट्रेनी एसआई की परीक्षा ली तो प्रथम रैंक प्राप्त करने वाला नरेश कुमार ने आरपीएससी के एग्जाम में 351 नंबर प्राप्त किए थे, लेकिन एसओजी के एग्जाम में उन्हीं सवालों से 218 नंबर ही प्राप्त कर पाया। जबकि SOG द्वारा नेगेटिव मार्किंग नहीं की गई थी।

इसी तरीके से 22 वीं रैंक प्राप्त करने वाले करण पाल गोदारा को आरपीएससी के एग्जाम में 344 नंबर प्राप्त हुए थे, एवं एसओजी ने एग्जाम लिया तो 166 नंबर ही प्राप्त हुए।

एचआई भर्ती में 35 वी रैंक प्राप्त करने वाले अशोक सिंह नाथावत के आरपीएससी एग्जाम में 339 नंबर प्राप्त हुए, लेकिन एसओजी ने एग्जाम लिया तो 138 नंबर ही ले पाया।

यह भी पढ़ें Fact Checker: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबैन ने कांग्रेस ज्वॉइन की ?

वनपाल भर्ती में पेपर लीक की जांच का मामला सामने आया है, जानकारी के मुताबिक वनपाल भर्ती में प्रशिक्षु यूनिक भाम्भू का नाम कनिष्ठ अभियंता भर्ती में पेपर लीक में सामने आया था।

लेकिन यूनिक भाम्भू 19 फरवरी 2024 को ट्रेनिंग छोड़कर गायब हो गया था, इसके बाद यूनिक भाम्भू के विदेश भाग जाने की आंशका है।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts